top of page
Search
  • Writer's pictureNiks Stallone

Bihar News The Magadha Times

रूस ने अंतरिक्ष में सभी हथियारों की तैनाती पर प्रतिबंध लगाने का सुझाव दिया: लावरोव


Magadha times

विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने शनिवार को कहा कि रूस एक संधि पर हस्ताक्षर करने का सुझाव देता है जो बाहरी अंतरिक्ष में किसी भी प्रकार के हथियारों की तैनाती पर प्रतिबंध लगाएगी, साथ ही वहां बल प्रयोग या धमकी भी देगी।


"कुछ राज्य अंतरिक्ष को टकराव के क्षेत्र के रूप में देखते हैं। हम इसे एक खतरनाक प्रवृत्ति मानते हैं और बाहरी अंतरिक्ष में किसी भी प्रकार के हथियार की तैनाती पर प्रतिबंध लगाने का प्रस्ताव करते हैं, साथ ही बल के उपयोग या बल के खतरे को भी," लावरोव ने एक में कहा। संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाषण।


मंत्री ने कहा कि संबंधित संधि का रूसी-चीनी मसौदा निरस्त्रीकरण पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन की वार्ता की मेज पर बना हुआ है।


Magadha times

विश्व नेताओं की बैठक के दौरान संयुक्त राष्ट्र पहुंचे हैरी और मेघन



ब्रिटेन के राजकुमार हैरी और मेघन, डचेस ऑफ ससेक्स, ने शनिवार को संयुक्त राष्ट्र के एक शीर्ष अधिकारी के साथ विश्व निकाय की वर्ष की सबसे बड़ी सभा के बीच मुलाकात की।


शाही परिवार उप महासचिव अमीना मोहम्मद से बात करने के लिए संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय आया था। तीनों बाद में शनिवार को न्यूयॉर्क के सेंट्रल पार्क में ग्लोबल सिटीजन लाइव कॉन्सर्ट में दिखाई दिए।



"यह एक प्यारी मुलाकात थी," मेघन ने कहा कि जब युगल संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय छोड़ रहा था।


संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि मोहम्मद ने दुनिया भर में वैक्सीन इक्विटी को बढ़ावा देने के लिए दंपति के प्रयासों की सराहना की और जलवायु, महिला आर्थिक सशक्तिकरण, युवा जुड़ाव और मानसिक स्वास्थ्य सहित उनकी और संयुक्त राष्ट्र की प्राथमिकताओं की सराहना की।


मेघन और हैरी ने स्टार-स्टडेड, 24 घंटे के संगीत कार्यक्रम के दौरान वैक्सीन इक्विटी के लिए दबाव डाला। इसमें न्यू यॉर्क से पेरिस से लागोस, नाइजीरिया और सियोल, दक्षिण कोरिया के स्थानों में मंचन किए गए प्रदर्शन शामिल हैं। नालंदा का इतिहास


संयुक्त राष्ट्र विश्व नेताओं की वार्षिक महासभा सभा के बीच में है, हालांकि इस जोड़े ने असेंबली हॉल में भाषणों में भाग नहीं लिया।

Magadha times

पूर्व मेघन मार्कल संयुक्त राष्ट्र की महिला एजेंसी से जुड़ी रही हैं, जो कई साल पहले "राजनीतिक भागीदारी और नेतृत्व की पैरोकार" बन गई थीं। हैरी ने 2010 में न्यूयॉर्क में बच्चों की एजेंसी यूनिसेफ का दौरा किया।


इस हफ्ते की शुरुआत में, हैरी और मेघन ने न्यूयॉर्क शहर के स्कूल, वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के सेंटरपीस टॉवर और 11 सितंबर के संग्रहालय का दौरा किया, साथ ही न्यूयॉर्क के अन्य पड़ावों में भी गए।

3 views0 comments

Recent Posts

See All

Russia bans the deployment of all weapons in space The Magadha Times

रूस ने अंतरिक्ष में सभी हथियारों की तैनाती पर प्रतिबंध लगाने का सुझाव दिया: लावरोव विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने शनिवार को कहा कि रूस एक संधि पर हस्ताक्षर करने का सुझाव देता है जो बाहरी अंतरिक्ष में क

Latest Bihar News

रूस ने ईरान परमाणु समझौते को पुनर्जीवित करने के लिए अमेरिका से 'अधिक सक्रिय' होने का आह्वान किया Latest Bihar News रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने शनिवार को संयुक्त राज्य अमेरिका से ईरान परमाणु स

Bihar News

ईरान का कहना है कि प्रतिबंधों के बीच जल्द ही परमाणु वार्ता फिर से शुरू होगी जैसा कि रूस ने कहा कि ईरान के साथ परमाणु वार्ता को पुनर्जीवित करने के लिए अमेरिका को और अधिक "सक्रिय" होना चाहिए, विदेश मंत्

bottom of page