top of page
Search
  • Writer's pictureNiks Stallone

The Magadha Times Bihar Patna News

सीडीसी अध्ययन: मास्क वाले स्कूलों में कम प्रकोप होने की संभावना है


रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के एक नए अध्ययन के अनुसार, स्कूलों में मास्क लगाने से COVID-19 के प्रसार को कम करने में मदद मिलती है।


एक अध्ययन ने जुलाई के अंत में व्यक्तिगत रूप से सीखने के बाद एरिज़ोना के मैरिकोपा और पिमा काउंटी के स्कूलों के डेटा को देखा।


दोनों काउंटी राज्य की आबादी का लगभग 75 प्रतिशत हिस्सा हैं।


यह निष्कर्ष निकाला गया कि स्कूल वर्ष की शुरुआत में जिन K-12 स्कूलों में मास्क की आवश्यकता नहीं थी, उन स्कूलों की तुलना में COVID-19 के प्रकोप होने की संभावना 3.5 गुना अधिक थी, जिसमें सभी लोगों को स्कूल के पहले दिन से घर के अंदर मास्क पहनना आवश्यक था। .



यह भी पढ़ें | कैनरी ज्वालामुखी द्वीप पर विस्फोट ने हवाई अड्डे को बंद कर दिया


अध्ययन के एक भाग के रूप में, 999 स्कूलों का विश्लेषण किया गया। इसमें से 21 फीसदी को शुरुआती मास्क की आवश्यकता थी, 30.9 फीसदी ने स्कूल वर्ष शुरू होने के नौ से 17 दिनों के बीच मास्क की आवश्यकता को लागू किया, और 48 फीसदी को मास्क की आवश्यकता नहीं थी।


उन स्कूलों में हुए 191 COVID-19 प्रकोपों ​​​​में से 113 ऐसे स्कूलों में थे, जिन्होंने मास्क को बिल्कुल भी लागू नहीं किया था। प्रारंभिक मुखौटा आवश्यकताओं वाले स्कूलों में प्रकोपों ​​​​की संख्या सबसे कम थी।


सीडीसी के एक अन्य अध्ययन ने पूरे अमेरिका में स्कूल मास्क जनादेश के प्रभाव को देखा। इसमें, शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन काउंटियों के स्कूलों में मास्क की कोई आवश्यकता नहीं थी, उनमें स्कूल वर्ष शुरू होने के बाद बाल चिकित्सा COVID-19 मामलों की दर उन स्कूलों की तुलना में अधिक थी, जिनकी आवश्यकताएं थीं।The Magadha times


जिन स्कूलों को मास्क की आवश्यकता थी, उनमें कक्षाओं के पहले सप्ताह में प्रति 100,000 बच्चों पर 16.32 मामले थे, जबकि बिना स्कूलों में प्रति 100,000 बच्चों पर 34.85 मामले थे।


सबीना नेसा की हत्या: संदिग्ध "चिंतनशील लाल वस्तु" ले जा रहा था


The Magadha times

जैसा कि सबीना नेसा हत्या की जांच जारी है, जासूसों का मानना ​​​​है कि हत्यारा उसकी मौत की रात "चिंतनशील लाल वस्तु" ले जा रहा था, हो सकता है कि हमले में इस्तेमाल किया गया हो। बिहार का इतिहास


एक सीसीटीवी फुटेज में दिखाया गया है कि वह नेसा की मौत की रात अपने कंधे की ओर देख रहा था, अपना हुड लगा रहा था और लाल वस्तु को छिपाने की कोशिश कर रहा था।

The Magadha times


मेट्रोपॉलिटन पुलिस के स्पेशलिस्ट क्राइम कमांड के डिटेक्टिव चीफ इंस्पेक्टर नील जॉन को द गार्जियन ने यह कहते हुए उद्धृत किया, "किडब्रुक क्षेत्र के लोग इस आदमी को लाल रंग की परावर्तक वस्तु लिए हुए देखकर याद कर सकते हैं, और संभवतः अपनी आस्तीन को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। अगर इसलिए, कृपया पुलिस को फोन करें। उसका पता लगाया जाना चाहिए।"


अब तक, नेसा की हत्या के संदेह में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, लेकिन उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।



यह भी पढ़ें | ब्रिटिश पुलिस ने शिक्षक की हत्या के आरोपी को गिरफ्तार किया


नेसा एक पब में एक दोस्त से मिलने के लिए अपने घर से पांच मिनट की पैदल दूरी पर जा रही थी जब उसकी हत्या कर दी गई।


17 सितंबर को रात 8:30 बजे से ठीक पहले वह दक्षिण लंदन में अपने घर से निकली, जब वह किडब्रुक विलेज में पेग्लर स्क्वायर पर डिपो बार की ओर गई।


हालांकि, वह कभी नहीं पहुंची और अगली दोपहर उसका शव पार्क में मिला।


डिटेक्टिव इंस्पेक्टर जो गैरिटी ने कहा, "सबीना की यात्रा में सिर्फ पांच मिनट का समय लगना चाहिए था, लेकिन वह कभी भी अपनी मंजिल तक नहीं पहुंची।"


सोमवार को पोस्टमॉर्टम भी किया गया। हालांकि, पुलिस ने कहा कि यह अनिर्णायक था।

1 view0 comments

Recent Posts

See All

Russia bans the deployment of all weapons in space The Magadha Times

रूस ने अंतरिक्ष में सभी हथियारों की तैनाती पर प्रतिबंध लगाने का सुझाव दिया: लावरोव विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने शनिवार को कहा कि रूस एक संधि पर हस्ताक्षर करने का सुझाव देता है जो बाहरी अंतरिक्ष में क

Latest Bihar News

रूस ने ईरान परमाणु समझौते को पुनर्जीवित करने के लिए अमेरिका से 'अधिक सक्रिय' होने का आह्वान किया Latest Bihar News रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने शनिवार को संयुक्त राज्य अमेरिका से ईरान परमाणु स

Bihar News

ईरान का कहना है कि प्रतिबंधों के बीच जल्द ही परमाणु वार्ता फिर से शुरू होगी जैसा कि रूस ने कहा कि ईरान के साथ परमाणु वार्ता को पुनर्जीवित करने के लिए अमेरिका को और अधिक "सक्रिय" होना चाहिए, विदेश मंत्

bottom of page